5.4 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

Sonu Sood ने एक बार फिर जीता लोगों का दिल, उठाया बिहार के अनाथ बच्चों का जिम्मा, बोले- कल इनके पास होना चाहिए नौकरी का अच्छा ऑप्शन

आज सोनू सूद बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद सिर्फ मनोरंजन करने वाले कलाकार नहीं हैं वो आज देश के लोगों के लिए मसीहा भी हैं। जब, जहाँ, जिसे ज़रुरत पड़ी सोनू साथ खड़े आये हैं। पर्दे पर विलेन का किरदार निभाने वाले सोनू आज रियल लाइफ में हीरो हैं। आज भी उनके घर के सामने लोगों की भीड़ लगी रहती है और वह हर उस व्यक्ति की मदद करने की पूरी कोशिश करते हैं जो उनके पास आता है। इस बार जो सोनू ने जो किया है उसकी खूब चर्चा और तारीफ़ हो रही है। सोनू ने हाल ही में बिहार में एक इंजीनियर से मुलाकात की जो गरीब बच्चों के लिए एक्टर के नाम का स्कूल चला रहे हैं। उन्होंने इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के रहने और खाने का जिम्मा उठाया है।

पिछले दिनों कटिहार, बिहार में रहने वाले इंजीनियर बीरेंद्र कुमार महतो से मुलाकात की। बीरेंद्र इंजीनियर की नौकरी छोड़कर गरीब बच्चों को पढ़ाते है। उन्होंने एक्टर सोनू सूद के नाम पर रखा स्कूल खोला। सोनू बच्चों के लिए एक बड़ी बिल्डिंग और उनके लिए उच्च शिक्षा का भी इंतजाम करेंगे। इस स्कूल का नाम Sonu Sood International School है। इसके बाद सोनू ने इन बच्चों से भी मुलाकात की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

एक्टर ने काफी समय महतो के साथ बिताया स्कूल की ज़रूरतों को जानने के लिए बात की। जिसमें राशन से लेकर अच्छी शिक्षा और अमीर और गरीब के बीच शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाना। सोनू ने सभी विषयों पर खुलकर चर्चा की। सोनू ने स्कूल के नई बिल्डिंग पर काम भी शुरू कर दिया है, जहाँ और कई वंचित बच्चों को रहने की जगह मिल सके और साथ ही इस बात को भी सुनिश्चित किया कि सभी बच्चों के लिए पर्याप्त खाना हो।

“गरीबी से लड़ने का सबसे बढ़िया उपाय है ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को शिक्षा दिलाना। हमारा उद्देश्य समाज के वंचित बच्चों को शिक्षित करना है ताकि उनके पास नौकरी के बेहतर अवसर हो। उच्च शिक्षा ऐसी चीज़ है जिसपर हम काम कर रहे हैं। दूसरा महत्वपूर्ण पहलू पोषण और समग्र कल्याण है क्योंकि यह स्कूल एक रैन बसेरा भी है” एक्टर ने कहा। फिलहाल सोनू देशभर में लगभग दस हज़ार बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं।

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article