15.3 C
Munich
Tuesday, May 21, 2024

Smriti Irani का विपक्षी एकता पर हमला, बोली – भेड़िये झुंड में शिकार करते हैं, लेकिन वे शेर…

बिहार की राजधानी में 23 जून को विपक्षी दल की अहम बैठक हुई. जिसे लेकर  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर तंज कसा है. ईरानी ने कहा कि  भेड़िये झुंड में शिकार करते हैं, लेकिन वे इस बात से अनभिज्ञ है कि उनसे शेर का शिकार मुमकिन नहीं है.

ईरानी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर इंदौर में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित आम सभा में कहा कि अंग्रेजी में कहावत है कि भेड़िये झुंड में शिकार करते हैं, लेकिन वे नहीं जानते कि उनसे शेर का शिकार होना संभव नहीं है. उन्होंने विपक्षी दलों में गहरे मतभेदों का दावा करते हुए कहा, जो अपना घर तक संभाल नहीं सकते, वे हिंदुस्तान क्या खाक संभालेंगे.

ईरानी ने कहा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पटना में राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पैर छू रही थीं, लेकिन हम लोग जानते हैं कि खुद बनर्जी ने यादव का कच्चा.चिट्ठा निकालकर उन्हें भ्रष्ट नेता घोषित किया था. उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को भी निशाने पर लिया.  केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पटना में इन दलों में बड़ा याराना नजर आ रहा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू.कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया. मैं आज बड़ी विनम्रता से गांधी खानदान से पूछना चाहती हूं कि वह भारत के संग है या अनुच्छेद 370 के साथ है.

ईरानी ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का हवाला देते हुए विपक्षी दलों से यह सवाल भी किया कि वे भगवान राम के साथ हैं या अदालत में राम के अस्तित्व पर प्रश्नचिह्न लगाने वाला हलफनामा पेश करने वाले लोगों के साथ हैं. ईरानी ने लालू प्रसाद यादव के राहुल गांधी को जल्द शादी करने की सलाह की ओर इशारा करते हुए कहा विपक्ष की बैठक में गांधी खानदान के वारिस का उपहास स्वयं लालू प्रसाद यादव ने किया. यह बताता है कि विपक्ष के पास ठोस राष्ट्रीय, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दे नहीं हैं. .

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article