15 C
Munich
Tuesday, May 21, 2024

फिर से दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने Elon Musk, बर्नार्ड अरनॉल्ट को पीछे छोड़ा

Elon Musk दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में एक बार फिर से पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। टेस्ला के सीईओ मस्क ने इस बार फ्रांस के उद्योगपति बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़ा है। ईलॉन मस्क की संपत्ति में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़त हुई है। वहीं फ्रांस के उद्योगपति, बर्नार्ड अरनॉल्ट एलवीएमएच के शेयरों में 2.6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

बर्नार्ड अरनॉल्ट की कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट होने से दुनिया की अमीरों की लिस्ट से वे फिसल गए और उनकी जगह पर पहले नंबर पर आ गए ईलॉन मस्क।

बर्नार्ड अरनॉल्ट 74 साल के फ्रांस के बिजनेस टाइकून हैं। अरनॉल्ट दिसंबर 2022 में पहली बार मस्क को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने थे। अरनॉल्ट ने LVMH की स्थापना की, जिसके पास लुई वुइटन, फेंडी और हेनेसी सहित ब्रांड हैं।
ब्लूमबर्ग एजेंसी के मुताबिक, चीन के महत्वपूर्ण बाजार में धीमी आर्थिक बढ़ोतरी के बीच लग्जरी सेक्टर में कमी आई है। ऐसे में एलवीएमएच के शेयरों में अप्रैल के बाद से करीब 10 फीसदी की गिरावट आई है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने एलन मस्क की संपत्ति बढ़कर 192 अरब डॉलर हो चुकी है। ब्लूमवर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, मस्क की कुल संपत्ति में बुधवार को 1.98 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। इस साल इनकी कुल संपत्ति 55.3 अरब डॉलर बढ़ी है।

ईलॉन मस्क और बर्नार्ड अर्नाल्ट के साथ ही अगर दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट देखें, तो तीसरे पायदान पर अमेजन के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपना दबदबा कायम रखे हुए हैं। वे 144 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ तीसरे नंबर पर बरकरार हैं। दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं 125 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स (Bill Gates), जबकि पांचवे पायदान पर 118 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ लैरी एलिसन ( Larry Ellison) का नाम आता है।

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article