6 C
Munich
Wednesday, April 24, 2024

Mumbai Fire Video: मुंबई के झावेरी बाजार इलाके में लगी आग पर पाया गया काबू, बिल्डिंग में फंसे करीब 50 लोगों को निकाला गया, एक व्यक्ति घायल

दक्षिण मुंबई के कलबादेवी इलाके में बृहस्पतिवार देर रात सात मंजिला आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई। घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया, जबकि कम से कम 50 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दीउन्होंने बताया कि आग मशहूर मुंबादेवी मंदिर के पास धनजी स्ट्रीट पर स्थित ‘व्हाइट हाउस’ इमारत में देर रात करीब डेढ़ बजे लगी और इसमें एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गया.

नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘घटना के वक्त परिसर के अंदर 50 से 60 लोग फंसे थे, लेकिन पास की इमारत की सीढ़ियों का प्रयोग कर दमकल कर्मियों ने उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर वर्तमान में दमकल की कम से कम 12 गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने का काम जारी है अधिकारी के मुताबिक, आग में झुलसे 40 वर्षीय व्यक्ति का घटनास्थल पर मौजूद आपात एम्बुलेंस सेवा की चिकित्सा टीम ने घटनास्थल पर ही इलाज किया.

अधिकारी ने कहा कि आग से पहली और दूसरी मंजिल की छत का कुछ हिस्सा और सीढ़ी का एक हिस्सा ढह गया है, इसलिए ‘‘एहतियात के तौर पर’’ आग बुझाने का अभियान इमारत के बाहर से किया जा रहा है उन्होंने बताया कि आग भूतल से शुरू हुई थी और पांचवीं मंजिल तक फैल गई आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article