20.3 C
Munich
Saturday, April 27, 2024

ITBP Recruitment 2023: ITBP में होने जा रही बम्पर भर्तियां, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई

इंडो टिबेटन बॉर्डर पुलिस फोर्स की ओर से एक भर्ती अधिसूचना जारी की गई है. जिसके अनुसार आईटीबीपी में कांस्टेबल (ड्राइवर) के पद पद पर भर्ती की जाएगी. इन पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ITBP की आधिकारिक साइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 27 जून से शुरू होगी. जोकि 26 जुलाई 2023 को समाप्त हो जाएगी. यह भर्ती अभियान आईटीबीपी में कुल 458 पद को भरेगा.

इस अभियान के जरिए कुल 458 पद भरे जाएंगे. जिनमें यूआर के 195 पद, एससी के 74 पद, एसटी के 37 पद, ओबीसी के 110 पद और ईडब्ल्यूएस के 42 पद शामिल हैं.

जो उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या समकक्ष से कक्षा 10 पास होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास वैध भारी वाहन ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन पीईटी, पीएसटी, लिखित परीक्षा, मूल दस्तावेजों का सत्यापन, व्यावहारिक परीक्षण और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा/समीक्षा चिकित्सा परीक्षा के आधार पर होगा.

इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ई-सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की गई है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.

  • आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत: 27 जून 2023
  • आवेदन करने की लास्ट डेट: 26 जुलाई 2023
WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article