3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

Karnataka: 3 लाख के टमाटर मंडी में बेचने जा रहा था किसान, बदमाशों ने लूटी बोलेरो, ड्राइवर को खेत में फेंक हुए फ़रार

कर्नाटक से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां चित्रदुर्गा जिले से अपने टमाटर बेचने के लिए कोलार मार्केट ले जा रहे किसान की महेंद्रा बोलेरो गाड़ी को रास्ते में ही बदमाशों ने लूट लिया.

बेंगलूरू पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, यह घटना APMC यार्ड पुलिस स्टेशन के इलाके में हुई है. चित्रदुर्गा जिले के हिरीयूर इलाके का किसान महिंद्रा बोलेरो गाड़ी में ड्राइवर के साथ टमाटर भरकर शनिवार देर रात कोलार मार्केट के लिए चला था. जब वह बुदीगेरे के एकांत इलाके में पहुंचा तो उनकी बोलेरो एक अन्य कार के साथ हल्की सी टकरा गई. इससे दूसरी कार का शीशा टूट गया. कार में बैठे लोगों ने किसान और बोलेरो ड्राइवर से 10,000 रुपये का मुआवजा देने की मांग की. किसान और ड्राइवर के मना करने पर उन्होंने जबरन उनकी गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया और उन्हें कुछ दूर एक खेत में फेंक दिया. इसके बाद किसान और ड्राइवर जब वापस टमाटर से भरी बोलेरो के पास लौटे तो वह गायब मिली. माना जा रहा है कि टक्कर मारने वाले बदमाशों के साथी ही गाड़ी लेकर फरार हो गए हैं.

बोलेरो ड्राइवर शिवन्ना के मुताबिक, गाड़ी के अंदर 210 क्रेट थीं, जिनमें टमाटर भरे हुए थे. इन टमाटरों की कीमत करीब 2 लाख रुपये थी. जिस कार से हमारी टक्कर हुई थी, उसमें बेहद मामूली नुकसान था. इसके बावजूद वे 10,000 रुपये मुआवजा मांग रहे थे और हमें धमकी दे रहे थे. हमें उन्हीं पर इस चोरी का शक है. हमने तत्काल RMC यार्ड पुलिस स्टेशन पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी.

पुलिस ने आसपास के इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू कर दी है ताकि चोरी करने वाले और मारपीट करने वालों की पहचान हो सके. RMC यार्ड पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर बी. सुरेश के मुताबिक, हमने IPC की धारा 379 (चोरी) और 390 (लूट) के तहत केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. हमें कुछ लीड मिली हैं, जिनसे हम अपराधियों को जल्द ही पकड़ लेंगे. इंस्पेक्टर सुरेश ने यह भी कहा कि टमाटर के दाम अब 100 रुपये से ज्यादा हो चुके हैं, इसलिए पूरे राज्य में किसानों को सतर्क रहना चाहिए. खासतौर पर टमाटर को मार्केट ले जाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है.

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article