3.8 C
Munich
Sunday, February 25, 2024

Maharashtra: जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, एकनाथ शिंदे गुट के इन नेताओं को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पदभार ग्रहण करने के 39 दिन बाद पहला कैबिनेट विस्तार (Maharashtra Cabinet Expansion) हुआ. कैबिनेट में 28 पद खाली हैं. लेकिन सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका के कारण विस्तार रुका हुआ था. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है. उसमें शिंदे सरकार को राहत मिली थी. इसी के चलते कैबिनेट विस्तार की चर्चा शुरू हो गई थी.

कैबिनेट विस्तार को लेकर अब हलचल शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी अपने गुट के मंत्रियों की सूची तैयार की है. दूसरी ओर बीजेपी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चर्चा की. जेपी नड्डा गुरुवार को प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के मौके पर प्रदेश आए थे. इस दौरान विस्तार को लेकर उनसे चर्चा हुई. टीवी9 मराठी के अनुसार सूत्रों ने बताया कि इसके चलते 23 या 24 मई को कैबिनेट का विस्तार होगा.

शिंदे गुट के मंत्रिमंडल विस्तार की सूची भी तैयार कर ली गई है. सूची में विधायक बच्चू कडू, प्रताप सरनाइक, सदा सरवनकर, चिमनराव पाटिल, भरत गोगावले, संजय शिरसाट, यामिनी जाधव और कुछ अन्य शामिल हैं. अभी दो दिन पहले ही सूबे के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत दिए थे. इससे पहले एकनाथ शिंदे ने कहा था कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा.

प्रहार संगठन के नेता बच्चू कडू ने कहा था कि मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा था, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कैबिनेट विस्तार में कोई दिक्कत नहीं है. अब जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होना चाहिए. इस विस्तार में मेरा किरदार कब शामिल होगा, कहा नहीं जा सकता. लेकिन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुझे अपना वचन दिया. वे अपनी बात रखेंगे, यह तय है.

उन्होंने दावा किया कि मंत्रिमंडल का विस्तार 21 मई से 26 मई तक किया जा सकता है. बच्चू कडू ने यह भी कहा कि अगर राज्य में काम करना है और जिले के साथ न्याय करना है तो मंत्रिमंडल विस्तार की जरूरत है.

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article