5.4 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

Maharashtra: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का एलान, नवविवाहित जोड़ों की सहायता राशि बढ़कर होगी 25,000

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार (20 मई) को कहा कि सामूहिक विवाह में शामिल नवविवाहित जोड़ों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता 10,000 रुपये से बढ़ाकर 25,000 रुपये की जाएगी. सीएम शिंदे ने पालघर जिले में आयोजित एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम में यह बात कही. इस अवसर पर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कम से कम 325 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सामूहिक विवाह समय की आवश्यकता है क्योंकि लोग बड़ी शादियों का खर्च नहीं उठा सकते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार सामूहिक विवाह के दौरान पात्र जोड़ों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को मौजूदा 10,000 रुपये से बढ़ाकर 25,000 रुपये करेगी और इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे.

सीएम शिंदे ने पालघर जिले में विकास परियोजनाओं के बारे में कहा कि इस क्षेत्र में 150 बिस्तरों की सुविधा वाला ईएसआईएस अस्पताल बन रहा है, जो श्रमिक वर्ग की जरूरतों को पूरा करेगा. उन्होंने कहा कि मुंबई महानगर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) पालघर को विकसित करने के लिए विभिन्न परियोजनाओं पर काम करेगा.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बोईसर में तारापुर औद्योगिक निर्माता संघ के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की और क्षेत्र में उद्योगों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की. शिंदे ने मीडिया से कहा कि उनकी सरकार उद्योग समर्थक है और इसकी नीतियां उद्योगों और उनके विकास के पक्ष में रही हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार उद्योगों के लिए बेहतर बुनियादी ढांचा और सुविधाएं सुनिश्चित करेगी ताकि उन्हें किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. शिंदे ने कहा कि उन्होंने जिले के उद्योगों को स्थानीय लोगों को रोजगार देने के निर्देश दिए हैं.

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article