5.4 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

Maharashtra: लोकसभा चुनाव से पहले शिंदे गुट का बड़ा दावा, तानाजी सावंत बोले- ‘शिवसेना 48 में से 23 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता तानाजी सावंत (Tanaji Sawant) ने कहा कि उनकी पार्टी 2024 के आम चुनाव में राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 23 पर लड़ेगी. सावंत का यह बयान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने के एक दिन बाद आया है. शिंदे ने कहा था कि राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) अब से सभी चुनाव मिलकर लड़ेंगे.

सावंत ने उस्मानाबाद (धाराशिव) में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “(अविभाजित) शिवसेना ने 2019 के आम चुनाव में 23 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और 18 सीटों पर उसने जीत हासिल की थी. अगले लोकसभा चुनाव में हम वैसा ही करेंगे. शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.” स्थानीय बीजेपी (BJP) विधायक राणा जगजीत सिंह ने दावा किया था कि बीजेपी (BJP) 2024 के चुनावों में उस्मानाबाद लोकसभा सीट जीतेगी. इसके एक दिन बाद सावंत की टिप्पणी आई है.

बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 में भले ही अभी काफी वक्त हो लेकिन महाराष्ट्र में अभी से ही इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है. एक तरफ जहां कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी में सीटों के आवंटन पर चर्चा शुरू हो चुकी है तो अब बीजेपी और शिंदे खेमे में भी सीटों को लेकर चर्चा और दावेदारी देखी जा रही है. महाराष्ट्र में MVA जहां एक तरफ जीत का दावा कर रही है तो वहीं सीएम शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने भी विपक्ष को घेरना शुरू कर दिया है. वहीं उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना का दावा है कि सीट बंटवारे पर जल्द ही घोषणा की जाएगी.

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article