MumbaiNationNewsTop StoriesUncategorized

Mumbai : वाहनों के लिए अलग-अलग रंग के कोड वाली स्टिकर व्यवस्था पर रोक

0

तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते मुंबई में लगी पाबंदियों के दौरान आपात एवं आवश्यक सेवाओं में लगे वाहनों की आवाजाही प्रभावित न हो, इसलिए हाल ही में मुंबई पुलिस द्वारा शुरू की गई अलग-अलग रंग के कोड वाली स्टिकर व्यवस्था पर रोक लगा दी गई है. दरअसल शुक्रवार को राज्य पुलिस ने पाबंदियों के दौरान वाहनों की अंतर-राज्य एवं अंतर-जिला आवाजाही के लिए ई-पास प्रणाली को पुन: शुरू कर दिया जिसके चलते यह फैसला लिया गया है.

दरअसल कुछ लोगों ने एक ही वक्त पर दो तरह की प्रणाली होने पर नाराजगी जताई थी. ऐसे लोगों का कहना था कि मुंबई के लिए विभिन्न रंगों के कोड वाली स्टिकर प्रणाली तथा राज्य स्तर पर आवाजाही के लिए ई-पास की व्यवस्था होने से लोगों के बीच भ्रम पैदा होगा.

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘मुंबई के लिए विभिन्न रंगों के कोड वाली स्टिकर व्यवस्था को बंद करने का फैसला शुक्रवार को लिया गया और पुलिस उपायुक्त (परिचालन) की ओर से इस बाबत आदेश कल रात को जारी किया गया.’’

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पुलिस ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत मुंबई में निषेधाज्ञा लगाई है.

पुलिस ने मुंबई के लिए विभिन्न रंगों के कोड वाली व्यवस्था पिछले हफ्ते ही शुरू की थी. इस प्रणाली के तहत चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी और चिकित्सा उपकरणों को लाने-ले जाने वाले वाहनों के लिए लाल रंग के स्टिकर दिए गए थे जबकि राशन, सब्जियां, बेकरी तथा अन्य खाद्य पदार्थ वाले वाहनों के लिए हरे रंग के स्टिकर थे. आपात एवं आवश्यक सेवाओं के कर्मियों के वाहनों के लिए पीले रंग के स्टीकर थे.

Lucknow : Remdesivir की कालाबाजारी में लिप्त 2 डॉक्टर सहित 4 गिरफ़्तार, 116 इंजेक्शन बरामद

Previous article

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने KKR को 6 विकेट से हराया, 5 मैचों में दूसरी जीत की दर्ज

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami