15 C
Munich
Tuesday, May 21, 2024

गूगल के फोल्डेबल फोन को टक्कर देगा Samsung galaxy Z Fold 5, जानें कब होगा लॉन्च 

फोल्डेबल फोन मार्किट में फिलहाल कोरियन कंपनी सैमसंग का अच्छा दबदबा है. सैमसंग गैलेक्सी Z Fold दुनियाभर में खूब खरीदा जा रहा है. जल्द कंपनी सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 5 और फ्लिप स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी. ये दोनों फोन बाजर में ओप्पो और गूगल के फोल्डेबल फोन को टक्कर देंगे. स्मार्टफोन्स के लॉन्च होने से पहले इनकी डिटेल्स और लॉन्च डेट का खुलासा एक फेमस टिप्सटर ने किया है. टिपस्टर अभिषेक यादव के मुताबिक, सैमसंग अपने अपकमिंग फोल्डेबल फोन को 26 जुलाई को एक पब्लिक इवेंट में पेश करेगी और ये 11 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.  

Samsung Galaxy Z Fold 5 में आपको 7.6 इंच की एमोलेड डिस्प्ले और 6.2 इंच की कवर डिस्प्ले मिलेगी जो 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी. ये फोल्डेबल फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट के साथ आ सकता है. फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें 108MP प्राइमरी +12MP अल्ट्रावाइड + 10MP का टेलीफोटो कैमरा होगा. फ्रंट में सेल्फी के लिए 10MP का कैमरा मिल सकता है. मोबाइल फोन 12GB रैम और 512GB तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है. ये फोन एंड्रॉइड 13 पर काम करेगा.

कीमत की बात करें तो लीक्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि ये फोल्डेबल फोन 1 लाख 47 हजार रुपये के आस-पास भारत में लॉन्च हो सकता है. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर इस बार में कोई खबर सामने नहीं है.

अभी गूगल ने हाल ही में  पिक्सल फोल्ड स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इस फोन में 5.8 इंच की आउटर डिस्प्ले और मेन स्क्रीन 7.6 इंच की एमोलेड डिस्प्ले है जो 120hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. मोबाइल फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है जसमें 48MP OIS कैमरा, 10.8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 10.8MP का टेलीफोटो कैमरा है. फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए आउटर डिस्प्ले 32MP का और इनर डिस्प्ले में 16MP का कैमरा दिया गया है. गूगल पिक्सल फोल्ड में 4500 एमएएच की बैटरी 20 वॉट के चार्जिंग के साथ मिलती है. ये फोन गूगल टेन्सर G2 चिपसेट पर काम करता है. इस फोन की कीमत ग्लोबल मार्किट में 1,47,405 रुपये है. सैमसंग का फोल्डेबल फोन आने के बाद इन दोनों में कड़ा कम्पटीशन होगा.

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article