7.9 C
Munich
Tuesday, April 16, 2024

WhatsApp Update: एंड्रॉइड पर बिजनेस के लिए ‘स्टेटस आर्काइव’ फीचर शुरू कर रहा है व्हाट्सएप

मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एंड्रॉइड पर बीटा टेस्टर के लिए बिजनेस के लिए ‘स्टेटस आर्काइव’ नामक एक नया फीचर शुरू कर रहा है. डब्ल्यूएबीटा इंफो के मुताबिक, फीचर के इनेबल होने के 24 घंटे बाद स्टेटस अपडेट यूजर्स के डिवाइस में आर्काइव हो जाएगा. इसके अलावा, यूजर्स अपने आर्काइव प्रिफ्रेंसिस को भी मैनेज कर सकते हैं और स्टेटस टैब के अंदर सीधे मेनू से अपना आर्काइव देख सकते हैं.

जैसा कि आर्काइव हमेशा प्राइवेट होता है, केवल बिजनेस ही अपने आर्काइव स्टेटस अपडेट देख सकते हैं. इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर्स कारोबारियों के लिए बहुत उपयोगी हो सकते है क्योंकि यह उन्हें अपने आर्काइव से स्टेटस को रिपब्लिश करने और अपने बिजनेस को बेहतर बनाने के लिए अपने कस्टमर्स के साथ फिर से साझा करने की अनुमति देगा.

स्टेटस अपडेट को 30 दिनों तक डिवाइस पर स्टोर किया जाएगा, और फेसबुक या इंस्टाग्राम के लिए बिजनेस विज्ञापन बना सकेंगे या आर्काइव में एक्सपायर होने तक स्टेटस अपडेट साझा कर सकेंगे. वर्तमान में बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि आने वाले हफ्तों में नए फीचर्स अधिक यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएंगे.

इस बीच, व्हाट्सएप कथित तौर पर ‘व्हाट्सएप यूजरनेम’ नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को अपने अकाउंट के लिए यूनिक यूजरनेम चुनने की सुविधा देगा. इस फीचर के साथ, यूजर्स कॉन्टैक्ट्स की पहचान करने के लिए केवल फोन नंबरों पर निर्भर रहने के बजाय एक यूनिक यूजरनेम चुनने में सक्षम होंगे.

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article