19.6 C
Munich
Sunday, April 28, 2024

Sharad Pawar Vs Ajit Pawar: शरद पवार खेमे ने अजित गुट पर लगाया झूठा हलफनामा दायर करने का आरोप, ECI से की ये मांग

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के शरद पवार खेमे ने गुरूवार को अजित पवार गुट पर पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावा करने के लिए निर्वाचन आयोग के समक्ष गलत हलफनामा पेश करने का आरोप लगाया. इसके अलावा शरद पवार गुट ने कथित तौर पर साक्ष्यों को गलत साबित करने के लिए निर्वाचन आयोग से अजित पवार गुट के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने का आग्रह किया.

जुलाई की शुरुआत में महाराष्ट्र सरकार में शामिल होने के लिए चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत करने से दो दिन पहले, अजित पवार ने 30 जून को निर्वाचन आयोग का रुख किया था और पार्टी के नाम के साथ-साथ चुनाव चिह्न पर भी अपना दावा किया था. अजित पवार ने 40 विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए खुद को पार्टी अध्यक्ष घोषित किया था. हाल ही में, शरद पवार के नेतृत्व वाले राकांपा के गुट ने निर्वाचन आयोग को बताया था कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है, सिवाय इसके कि कुछ शरारती व्यक्ति अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए संगठन से अलग हो गए हैं.

शरद पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट के संदर्भ में यह बात कही थी.निर्वाचन आयोग के समक्ष इस मुद्दे को लेकर हुई सुनवाई के बारे में संवाददाताओं को जानकारी देते अभिषेक मनु सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने अजित पवार गुट की ओर से दायर हलफनामों को पूरी तरह से झूठ दिखाने के लिए आयोग के समक्ष चौंकाने वाले और आश्चर्यजनक तथ्य पेश किए. हमने आयोग को धोखाधड़ी की 24 श्रेणियां के बारे में जानकारी दी है.’’ उन्होंने कहा कि अजित पवार समूह द्वारा पेश किए गए सबूत झूठे थे, यह साबित करने के लिए शरद पवार समूह द्वारा लगभग 9,000 हलफनामों का विश्लेषण किया गया था.

WITN

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article