7.5 C
Munich
Sunday, December 10, 2023

Maharashtra: रायगढ़ में चट्टान खिसकने से 4 की मौत, 21 गंभीर रूप से घायल, राहत-बचाव कार्य जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ में चट्टान खिसकने से एक बड़ा हादसा हुआ है. इस हादसे में 30 परिवारों के पत्थर और मिट्टी के नीचे दबने की आशंका जताई जा रही है. हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. हालांकि, पत्थर और मिट्टी के नीचे कई लोगों के फंसे होने की बात आ रही है. इनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. घटना राजगढ़ के खालापुर की है.

मिल रही जानकारी के अनुसार अभी तक इस घटना में 25 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है. इनमें से चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 21 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को पास के अस्पातल में भर्ती कराया गया है. मलबे में अभी भी कई और लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. गौरतलब है कि 2014 में ऐसा ही हादसा पुणे के मालिन में हुआ था. उस हादसे में करीब 100 लोगों की मौत हुई थी.

हादसा बुधवार देर रात 12 बजे हुआ है. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि चट्टान और मिट्टी के खिसकने से जो घर इसकी चपेट में आए हैं उनमें कई लोग मौजूद हो सकते हैं. इलाके में बीते कुछ समय से तेज बारिश हो रही है, ऐसे में इस बारिश को ही चट्टान खिसगने की वजह माना जा  रहा है.

एनडीआरएफ की टीम को इलाके में हो रही तेज बारिश की वजह से राहत और बचाव कार्य चलाने में भी दिक्कत हो रही है. घटना की सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन देर रात ही घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. वो स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. उनके अलावा मंत्री उदय सामंत भी घटना स्थल पर पहुंचे हैं.

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article